Skip to main content

सबसे अच्छा स्लॉट गेम कैसे चुनें?

 अनुभवी स्लॉट खिलाड़ी पुष्टि करेंगे कि घर के किनारे के बारे में पूछताछ करना जरूरी है।  हालाँकि जुआ खेलना मज़ेदार है, फिर भी आपको इसमें बिना सोचे-समझे नहीं उतरना चाहिए। ध्यान दें: भुगतान प्रतिशत के बारे में थोड़ा सा जानने से आप जीत के एक कदम और करीब पहुंच जाएंगे। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि घरेलू बढ़त क्या है, तो हमें इसे आपके लिए विघटित करने की अनुमति दें - यह एक गणितीय लाभ है जो ऑनलाइन और भूमि-आधारित कैसीनो दोनों में एक खिलाड़ी के मुकाबले होता है। लंबे समय के बाद, हाउस एज एक गारंटीकृत प्रतिशत के रूप में प्रकट होता है जो कैसीनो को वापस मिल जाएगा। कैसीनो लगभग हमेशा जीतता है, लेकिन उम्मीद है। अर्थात्, हालाँकि बाधाएँ आपके विरुद्ध हैं, फिर भी आप आरटीपी (खिलाड़ी को वापसी) प्रतिशत के कारण घर के पैसे के साथ जा सकते हैं। ध्यान दें: आरटीपी या खिलाड़ी को वापसी दांव पर लगाए गए सभी पैसे का एक प्रतिशत है जो एक विशेष स्लॉट खिलाड़ी को वापस भुगतान करता है। आरटीपी प्रतिशत पैमाना 1 से 100 तक होता है। अधिकांश ऑनलाइन कैसीनो खेलों में आरटीपी प्रतिशत 92-97% होता है। आपको कम से कम 96% आरटीपी या अधिक वाले ऑनला

5 तरीके मैंने अपना बैंकरोल बनाने के लिए सीखा

Free Money Dollars photo and picture


पाठ #1: अपने बैंकरोल को विभाजित करें

अपनी पहली यात्रा से पहले, मुझे पता था कि मुझे वह राशि चुननी होगी जिसे खोने में मुझे आसानी हो। वह पैसा मेरा $1,000 बैंकरोल था। मैं कैसीनो एटीएम के पास रुक सकता था और पूरे सप्ताहांत खेलता रहता था, लेकिन मुझे पता था कि मैंने उस मूल हजार को एक कारण के लिए अलग कर दिया था।

शुरुआती $1,000 के साथ खुद को केवल जुए की सीमा देना एक अच्छी शुरुआत थी, लेकिन यह पता चला कि मुझे इससे आगे कुछ और योजना बनाने की जरूरत थी। Oppabet

यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके पास अपनी पूरी यात्रा के लिए खेलने के लिए पर्याप्त पैसा है, चाहे आप सप्ताहांत या कुछ सप्ताह रहने की योजना बना रहे हों, अपने बैंकरोल को विभाजित करना है।

यदि आपके पास जुए के लिए $1,000 अलग रखे गए हैं, तो उस पैसे को हर उस दिन के लिए छोटी राशि में विभाजित करें जब तक आप वहां रहेंगे। मेरे मामले में, हम पाँच दिनों के लिए वेगास में थे, इसलिए प्रत्येक दिन के लिए मेरा बैंकरोल $200 होना चाहिए था।

अपने बैंकरोल को विभाजित करने का दूसरा तरीका यह है कि आप दिनों के बजाय कितने गैंबलिंग सत्र आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, इसके आधार पर इसे अलग करें।

उदाहरण के लिए, यदि आप तीन दिनों के लिए लास वेगास में रहने की योजना बना रहे हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप दिन में दो बार जुआ खेलेंगे, तो अपने बैंकरोल को तीन के बजाय छह से विभाजित करें। जब आप अपने बैंकरोल को इस तरह वितरित करते हैं, तो आपके पास प्रत्येक जुए के सत्र के लिए एक राशि अलग रखी जाती है।

यहां तक कि अगर आप बुरी तरह से हार जाते हैं, तब भी आपके पास अगले गेम या अगले दिन के लिए पैसा रहेगा।
जब मैं वेगास की अपनी दूसरी यात्रा के लिए वापस गया, तो मैं जुए के पैसे से बाहर नहीं निकलने के लिए बाध्य और दृढ़ था। इस बार, मेरे पास जुआ खेलने के लिए 1,000 डॉलर थे और योजना बनाने के लिए केवल दो दिन का जुआ था।

मुझे पता था कि हम शायद हर दिन दो बार खेलेंगे, इसलिए मैंने अपने $1,000 को $250 प्रत्येक के चार सत्रों में बांट दिया।

पहले, $250 ज्यादा नहीं लगता था। मुझे पता था कि मैं अपनी पहली यात्रा के दौरान एक बैठक में उससे कहीं अधिक खो चुका था, इसलिए मैं थोड़ा चिंतित था कि बीस मिनट के भीतर मैं यह सब खो दूंगा। लेकिन यात्रा के अंत तक, मुझे खुशी हुई कि मैंने वे सीमाएँ निर्धारित कर दी थीं।

मैंने सीखा कि प्रत्येक सत्र के लिए अपने $250 निकालने के लिए अन्य रणनीतियों का उपयोग कैसे करें, और हर बार जब मैंने बचे हुए पैसे के साथ खेल समाप्त किया, तो मैंने उस पैसे को बाकी यात्रा में फैला दिया।

तो, मेरा $250 $300 हो गया क्योंकि मैंने पहले दिन से अतिरिक्त $50 बचाए थे। मुझे जानबूझकर अपना सारा पैसा तुरंत नहीं खोना था, लेकिन मेरे बैंकरोल के बंटवारे ने मुझे हर दिन खेलने की अनुमति दी, तब भी जब मैं हार रहा था।

मेरी राय में, यह सबसे महत्वपूर्ण सबक है जो आप अपने बैंकरोल का प्रबंधन करना सीख सकते हैं।
यदि आप एक यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो यह गारंटी देगा कि आपके पास केवल पहले दिन के बजाय पूरे अवकाश के दौरान खेलने के लिए पर्याप्त धन होगा। यदि आप एक नियमित जुआरी हैं, तो यह सुनिश्चित करेगा कि आप केवल वेतन-दिवस के बजाय पूरे सप्ताह खेल सकते हैं।

पाठ #2: सट्टेबाजी की सीमा निर्धारित करें

मुझे पता था कि अगर मैंने सावधानी से योजना नहीं बनाई तो मेरे $250 बहुत दूर नहीं जाएंगे, इसलिए मैंने खुद को सट्टेबाजी की सीमा भी दे दी। सट्टेबाजी की सीमा का उपयोग करने के कई तरीके हैं, इसलिए आप वह संयोजन चुन सकते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है।

व्यक्तिगत रूप से, मैंने जीत और हार की सीमा का उपयोग किया और अपने दांव को प्रतिशत के रूप में सीमित कर दिया, लेकिन आप यह भी तय कर सकते हैं कि आप किस प्रकार के ऑड्स पर दांव लगाएंगे।

जीत और हार की सीमाएं एक साथ चलती हैं, लेकिन अगर आप चुनते हैं, तो आप केवल एक या दूसरे का उपयोग कर सकते हैं। एक नुकसान की सीमा केवल यह तय कर रही है कि आप एक निश्चित राशि खोने के बाद खेलना बंद कर देंगे, जबकि एक जीत की सीमा आपके द्वारा एक निश्चित राशि जीतने के बाद खेलना बंद करने का निर्णय लेना है। अधिकांश लोगों के लिए, उनकी हानि सीमा उस सत्र के लिए उनके कुल बैंकरोल के समान होती है।

यदि आपने अपने बैंकरोल को उस राशि के रूप में नियोजित किया है जिसे आप खोने में सहज हैं, तो उस राशि को खोने के बाद खेलना बंद करना समझ में आता है।
हालांकि, मैं बेहतर महसूस करता हूं अगर मैं कम से कम कुछ पैसे लेकर घर आता हूं जो मैंने खेलने की योजना बनाई थी, इसलिए मैंने अपनी हानि सीमा को अपने पूरे बैंकरोल से थोड़ा कम करने के लिए निर्धारित किया।

अगर मैं हर बार जुआ खेलने के लिए $250 पाने की उम्मीद करता हूं, जब मैं उस बिंदु पर पहुंच जाता हूं जहां मैंने $200 खो दिया है, तो मैं अपने नुकसान को कम करने और लपेटने के बारे में सोचना शुरू कर देता हूं। मैं आमतौर पर खुद को एक और हाथ देता हूं, लेकिन मुझे उस सीमा तक टिके रहने के लिए आत्म-नियंत्रण रखना होगा।

अपने आप को जीत की सीमा देना प्रति-सहज लगता है। यदि आप जीत रहे हैं, तो आप अधिक कमाई क्यों नहीं करना चाहेंगे? सरल उत्तर है क्योंकि आप अंततः हारने वाले हैं। Oppabet

जितना अधिक आप जीतते हैं, उतना अधिक महत्वपूर्ण जोखिम आप उठाते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपनी सभी जीत और अपने मूल बैंकरोल को महसूस करने से पहले ही खो सकते हैं।

इसके बजाय, अपने आप को एक जीत की सीमा दें और अपनी अगली कुछ जुआ राशियों के बीच अपनी नकदी को विभाजित करें। इस तरह, आप अपनी किस्मत का पीछा करने के लिए एक स्पष्ट दिमाग का उपयोग कर सकते हैं, जैसा कि पल में पकड़े जाने के विपरीत होता है।

अपने दांव को सीमित करने का दूसरा तरीका प्रत्येक दांव के लिए अपने बैंकरोल के प्रतिशत का उपयोग करना है। प्रतिशत जितना कम होगा, आपके चिप्स उतने ही लंबे समय तक चलेंगे, इसलिए मैं किसी विशेष दांव पर अपने बैंकरोल का केवल 10% दांव लगाता हूं।

चूंकि मेरा बैंकरोल $250 था, इसलिए मैं एक शर्त पर $25 तक की शर्त लगा सकता था।
आप कौन सा खेल खेल रहे हैं उसके आधार पर, आप एक दौर में कई दांव लगाने में सक्षम हो सकते हैं। उस स्थिति में, मैं आमतौर पर कई छोटे दांव लगाने की कोशिश करता हूं ताकि राउंड के लिए कुल राशि लगभग 10% हो।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

स्लॉट गेम कैसे उन्नत हुए हैं

आम तौर पर कब मिलते हैं इस बात पर कोई संदेह नहीं कर सकता कि ऑनलाइन जुए में तेजी से बदलाव आ रहा है। H2 गैम्बलिंग कैपिटल के अनुसार, गेमिंग राजस्व 2009 में £17 बिलियन से बढ़कर 2020 में £52 बिलियन हो गया। मतलब कि 10 वर्षों में हमारी विकास दर 147% है। मोबाइल गेमिंग हाई-स्पीड, वायरलेस इंटरनेट, साथ ही स्मार्टफोन के मुख्यधारा के उपयोग ने मोबाइल जुए को बढ़ावा दिया। मोबाइल कैसीनो अपने खिलाड़ियों को ऑनलाइन डेस्कटॉप कैसीनो के समान गेम प्रदान करते हैं; बस वे मोबाइल के लिए अनुकूलित हल्के संस्करण के रूप में आते हैं। मोबाइल जुए का प्राथमिक कार्य मोबाइल खिलाड़ियों की जरूरतों को पूरा करना है, उन्हें कहीं भी सुविधाजनक गेमिंग अनुभव प्रदान करना है। आज, कई उपयोगकर्ता अपने खाली समय में अपने स्मार्टफोन और टैबलेट पर पोकर या स्लॉट जैसे विभिन्न प्रकार के मुख्य गेम खेलना पसंद करते हैं: परिवहन में, लंच ब्रेक के दौरान, या घर पर आराम करते समय। बेहतर ग्राफ़िक्स एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन एचडी-ग्राफ़िक्स तकनीक को लागू करने की अनुमति देता है, जिससे यह अधिक रोमांचक और जीवंत बन जाता है। 2010-2011 में 3डी प्रौद्योगिकियों का व

लाठी रणनीति: हिट या स्टैंड?

ब्लैकजैक सबसे लोकप्रिय कैसीनो खेलों में से एक है और हम सभी के पास सदियों पुरानी पहेली है - क्या आप मारते हैं या आप खड़े रहते हैं? उस बड़े कॉल को करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन ब्लैकजैक रणनीति की मदद से, आप इसे कम कर सकते हैं और सफलता की संभावना में सुधार कर सकते हैं। ऑनलाइन कैसीनो में इस गाइड में, हम विभिन्न रणनीतियों पर एक नज़र डालते हैं, जबकि आप हमारी लाइव ब्लैकजैक कैसे खेलें गाइड पर भी नज़र डाल सकते हैं। Oppa888 ब्लैकजैक में कब मारना या खड़ा होना है? ब्लैकजैक खेलते समय दो विकल्प होते हैं - मारना या खड़ा होना। हिट करना खिलाड़ियों द्वारा डीलर को एक अतिरिक्त कार्ड के लिए अनुरोध करने के लिए दिया गया एक निर्देश है और इसे मौखिक रूप में या केवल टेबल टैप करके दर्शाया जा सकता है। खड़े रहने का अर्थ है अपने कुल को रोकना और अपनी बारी समाप्त करना। आप अपने हाथ को क्षैतिज रूप से लहराकर ऐसा कर सकते हैं। आपको मारना चाहिए या खड़े रहना चाहिए यह हमेशा डीलर के ब्लैकजैक हाथ पर निर्भर करता है। सबसे खराब परिदृश्यों में से एक वह है जब डीलर के पास इक्का हो। इस मामले में आपको 17 या उससे ऊपर का एक अच्छा हा

सभी समय के भाग्यशाली रूले विजेता

 जैसा कि किसी भी कैसीनो-जाने वाले को पता होगा, रूलेट में अनुभवी खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत और निराश करने की शक्ति है। यदि आप रूलेट सिस्टम में रुचि नहीं रखते हैं, तो व्हील पर जीतने का केवल एक ही तरीका है - और वह है महिला भाग्य का आपके साथ होना। तो, आपको यह दिखाने के लिए कि यह कैसे किया जाता है, हमने नीचे सर्वकालिक भाग्यशाली रूलेट खिलाड़ियों को सूचीबद्ध किया है। अपना दिमाग उड़ाने के लिए तैयार हो जाइए... Oppa888 फिलिप ग्रीन - £2 मिलियन फैशन मुगल, सर फिलिप ग्रीन, लंदन के शीर्ष कैसीनो में चिप्स जमा करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन कम ही लोग उम्मीद करेंगे कि यह अरबपति रूलेट के सबसे बड़े विजेताओं की सूची में शीर्ष पर आएगा। उनका सबसे भाग्यशाली सत्र दिसंबर में आया, जब ग्रीन ने मेफेयर कैसीनो की यात्रा की। कुछ घंटों बाद, ग्रीन ने आश्चर्यजनक रूप से £2 मिलियन निकाल लिए - इतनी बड़ी राशि कि कैसीनो में लाभ की चेतावनी दी जा सके।  हाथ में मोटी तनख्वाह का चेक लेकर रूलेट व्हील से दूर जाने के बाद, अरबपति को यह कहते हुए उद्धृत किया गया, "मैंने टेबल पर एक शानदार रात बिताई।" हमें ऐसी ही आशा है, फिलि